Examine This Report on चेहरे पर चमक लाने के लिए क्या खाएं

Wiki Article



ये क्या! तलाक के बाद महिला ने वेडिंग फोटोग्रफर से मांगा रिफंड

– ध्यान रहे कि इस मुद्रा में अपनी आंखों को बंद रखें और मन को शांत रखने की कोशिश करें।

पेस्ट बना कर फेस पर लगा सकती हैं. स्ट्राबेरी में कई मिनरल्स मौजूद होते हैं जो

करीना कपूर स्वस्थ बालों के लिए अपने हेयर ऑयल में मिलाती हैं ये सीक्रेट चीज, जानें

दिखते ही तुरंत तोड़ लें ये गुलाबी फूल, सेवन करने से थायराइड से लेकर वजन तक होगा कंट्रोल, एक्सपर्ट से जानिए इसके फायदे

इसलिए आपके आहार में ऐसे पोषक तत्व शामिल होने चाहिएं जिनका असर आपकी त्वचा पर दिखाई दे। ऐसे कई आहार है जिनका सेवन करने से आपकी त्वचा में निखार आएगा।

फ्रिजी और रूखे बालों से छुटकारा पाने के लिए आप रेशम या साटन के पिलो कवर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। दरअसल, सूती कपड़े से बने पिलो कवर्स पर बाल ज्‍यादा रगड़ खाते हैं, जिसके चलते आपके बाल ज्यादा उलझते हैं और फिर रूखे और बेजान दिखने लगते हैं। ऐसे में आप रेशमी या साटन के कपड़े से बने पिलो कवर्स का इस्तेमाल कर अपने बालों की चमक को बरकरार रख सकते हैं।

– ब्यूटी प्रोडक्ट्स का अधिक इस्तेमाल करना

तनाव और चिंता लगभग हर शारीरिक समस्या की एक मुख्य वजह होती हैं। तनाव का सीधा असर चेहरे के ग्लो पर पड़ता हैं, जिस कारण चेहरे का ग्लो मुरझाने लगता हैं। योग व मेडिटेशन तनाव दूर करने का एक सबसे अच्छा तरीका हैं।

चेहरे की रंगत को दुगना करने में मदद कर सकते है ये फेस फैक,...

इसको खाने से चेहरे पर निखार आता हैं और त्वचा को नर्म-मुलायम, झुर्रियों को दूर रखता है तथा लम्बे समय तक चेहरा जवां दिखता हैं.

कुछ लोगों को बहुत ज्यादा पसीना आता हैं जिसके कारण भी चेहरे पर पिंपल होने check here के खतरा बढ़ जाता हैं। साथ ही ऑयली स्किन की समस्या होने लगती हैं। इस समस्या से बचने के लिए ज्यादा से ज्यादा ठंडी परवर्ती की चीजों का सेवन करना चाहिए। साथ ही समय समय पर चेहरा धोते रहना चाहिए।

  प्रेगनेंसी में क्या खाना चाहिए जिससे बच्चा गोरा पैदा हो   सबको इतना तो पता ही होता हैं स्वस्थ आहार हमारे शरीर के विकास के लिए कितना जर...

चेहरे को पानी से अच्छी तरह धोकर सुखा लें।

Report this wiki page